रोजाना करें इन औषधियों का सेवन नही होगी ये खतरनाक बीमारीTahalka news - NEWS NATION BIHAR

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday 26 February 2019

रोजाना करें इन औषधियों का सेवन नही होगी ये खतरनाक बीमारीTahalka news

हल्दी
हल्दी में एंटीसेप्टिक गुणों के साथ एंटी इंफ्वेमेटरी गुण पाएं जाते है। जो कि स्वाइन फ्लू के ट्रिटमेंट में मदद करता है। इसके लिए आप एक कप गर्म दूध में थोड़ी सा हल्दी पाउडर मिलाकर पिएं। जहां हल्दी वाला दूध H1N1 वायरस अलावा कई घातक वायरस और दर्द से बचाता है।

लहसुन
हम ये बात अच्छी तरह से जानते है कि लहसुन एंटी-इफ्लामेट्री गुणों से भरपूर होता है। जिसका सेवन करने से शरीर में एंटीऑक्सीडेंट को बढावा मिलता है। इसके अलावा इसमें ऐसे गुण भी पाएं जाते है जो कि स्वाइन फ्लू से भी आपका बचाव करता है। क्योंकि इसका सेवन करने से यह एलिसिन इम्यूनिटी को बेहतर बनाता है।स्वाइन फ्लू से बचने के लिए रोजाना सुबह कुछ कलिया लेकर गर्म पानी से खा लें।

तुलसी
तुलसी को औषधि गुणों का भंडार माना जाता है। इसका सेवन करने से मात्रा से सर्दी, खांसी, बुखार आदि समस्या कोसों दूर रहती है। ऐसे ही यह स्वाइन फ्लू को भी बेअसर कर देती है।

जैतून के पत्ते
आज तक आपने सुना होगा कि जैतून का तेल आपके लिए फायदेमंद है। वैसे ही इसके पत्ते कम फायदेमंद नहीं है। इसके पत्तों में भरपूर मात्रा में पॉलीफेनोल्स और फ्लेवोनोइड्स पाया जाता है। जो कि आपको H1N1 वायरस के अलावा खांसी, सर्दी जैसी समस्या से भी बताएंगा।



from Hindi News | Tahlka News

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages